iPhone 8 को लेकर नया खुलासा हुआ, पहली बार दे सकती है कंपनी फेस रिकॉग्निशन तकनीक - Top Trend News

Latest news updates about technology,automobile,national news international news

Breaking

गुरुवार, 6 जुलाई 2017

iPhone 8 को लेकर नया खुलासा हुआ, पहली बार दे सकती है कंपनी फेस रिकॉग्निशन तकनीक

iPhone 8 को लेकर नया खुलासा हुआ, पहली बार दे सकती है कंपनी फेस रिकॉग्निशन तकनीक

एप्‍पल नए iPhone में टच आईडी की बजाए चेहरा पहचानने की प्रणाली यानि कि फेस रिकॉग्निशन टेक्‍नीक का इस्‍तेमाल कर सकती है।






ताजा रिपोर्ट के अनुसार एप्‍पल नए iPhone में टच आईडी की बजाए चेहरा पहचानने की प्रणाली यानि कि फेस रिकॉग्निशन टेक्‍नीक का इस्‍तेमाल कर सकती है।

iPhone 8 का इंतजार कर रहे एप्‍पल फोन्‍स के शौकीन लोगों के लिए अच्‍छी खबर है। कंपनी नए iPhone में टच आईडी की बजाए चेहरा पहचानने की प्रणाली यानि कि फेस रिकॉग्निशन टेक्‍नीक का इस्‍तेमाल कर सकती है। ऐसे में आपको फोन के हाम बटन को टच करने की बजाए सिर्फ अपना चेहरा सामने लाकर ही फोन को अनलॉक कर सकते हैं।

एप्पल के एक विशेषज्ञ ने यह अनुमान लगाया है कि आनेवाले iPhone 8 में ‘टच आईडी’ फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। सोमवार को स्ट्रीट इनसाइडर में प्रकाशित एक ताजा रिपोर्ट में केजीआई सिक्योरिटीज विश्लेषक मिंग-ची कू ने कहा कि ये अटकलें पहले से ही लगाई जा रही हैं कि iPhone 8 में फुल स्क्रीन के साथ ओएलईडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। ऐसे में एप्पल उस पर फिंगरप्रिंट सेंसर कहां लगाया जाएगा, इस पर भी अटकलें लगाई जा रही थीं। लेकिन ताजा रिपोर्ट में सामने आया है कि एप्पल अब फिंगरप्रिंट सेंसर लगाएगा ही नहीं।

एप्पल द्वारा iPhone के तीन नए मॉडल लांच करने का अनुमान लगाया गया है, जिसमें 5.2 इंच, 4.7 इंच और 5.5 इंच के मॉडल शामिल हैं। इस रिपोर्ट में दावा किया गया है, “ओएलईडी मॉडल फिंगरप्रिंट मान्यता का समर्थन नहीं करेगा, क्योंकि पूर्ण-स्क्रीन वाला डिजाइन मौजूदा कैपेसिटिव फिंगरप्रिंट मान्यता के साथ काम नहीं करता है और डिस्पले के अंदर के फिंगरप्रिंट समाधान की स्कैन करने की क्षमता में अभी भी तकनीकी चुनौतियां बरकरार हैं।”

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Pages